शनिवार, 21 नवंबर 2020

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिला अधिकारियों को दिया गया स्थानीय निकाय चुनाव संबंधी प्रशिक्षण

 राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जिले के अधिकारियों को नगरीय विकास एवं पचायत निर्वाचन से संबंधित प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुआ। प्रशिक्षण में जिले के उप जिला निर्वाचन अधिकारी, रिटर्निंग आफिसर, सहायक रिटर्निंग आफिसर, जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स, नोडल अधिकारी और निर्वाचन अधीक्षक शामिल हुए।

    उप सचिव श्री अरूण परमार ने कहा कि आयोग से प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स जिले के नगरीय निकाय और जनपद स्तर के मास्टर ट्रेनर्स को प्रशिक्षण देंगे। उन्होंने कहा कि आयोग के प्रशिक्षकों द्वारा दी जा रही चुनाव संबंधी जानकारी को गंभीरता से सुनें और अपनी शंकाओं का भी समाधान करें। श्री परमार ने नगरीय निकायों की निर्वाचन प्रक्रिया के संबंध में बताया। उप सचिव श्रीमती अजीज शरसार जफर ने पंचायत निर्वाचन से संबंधित विभिन्न बिन्दुओं की जानकारी दी। अवर सचिव श्री प्रदीप शुक्ला ने निर्वाचन व्यय के संबंध में बताया। राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स श्री दीपक पाण्डेय और श्री सुरेन्द्र सिंह रघुवंशी ने नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुति, संवीक्षा तथा प्रतीक आवंटन की प्रक्रिया और जिला निर्वाचन प्रबंधन के विषय में विस्तार से प्रशिक्षण दिया। उन्होंने जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स की शंकाओं का समाधान भी किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

आपकी टिप्पणी हमें प्राप्त हो चुकी है , संपादक या ब्यूरो चीफ जब भी लागिन करेंगें , आपकी टिप्पणी पर विचार करेंगें , अगर प्रकाशन योग्य होगी तो यहां अपने आप प्रकाशित कर दी जायेगी , अगर किसी प्रकार से विचार योग्य होगी तो तदनुसार विचार की जायेगी ।

मुख्यमंत्री ने दिये 20 साल पुराने केस में मुरैना के पुलिस वालों के खिलाफ कार्यवाही के मुरैना कलेक्टर को निर्देश , हाईकोर्ट ने दर्ज कराई एफ आई आर, पुलिस कोर्ट से चुरा लाई केस डायरी , धरे रही , सबूत फाड़ फाड़ कर फेंकें

    मुरैना 15 सितंबर ( ग्वालियर टाइम्स ) लगातार 20 साल तक कोर्ट और कानून की ऑंखों में धूल झोंक कर भारी भरकम रिश्वत और भ्रष्टाचार की विष्ठा ख...