मंगलवार, 10 नवंबर 2020

सामान्य प्रेक्षकद्वय ने किया मतगणना स्थल का निरीक्षण मेहगांव एवं गोहद की मतगणना आज

 

मतगणना स्थल पर सभी व्यवस्थायें पूर्ण, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा उपनिर्वाचन 2020 निष्पक्ष रूप से सम्पन्न कराने हेतु विधानसभा उप निर्वाचन 2020 की मतगणना हेतु भिण्ड़ जिले की विधानसभा क्षेत्र 12-मेहगांव के लिए सामान्य प्रेक्षक श्री श्रीकांत शास्त्री (आईएएस) एवं विधानसभा क्षेत्र 13-गोहद (अजा) मतगणना के लिए सामान्य प्रेक्षक श्री मृत्युंजय कुमार वर्णवाल (प्रेक्षक कोड-जी-25993) ने आज शाउउमावि क्र.1 भिण्ड के परिसर में बनाए गए मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। विधानसभा क्षेत्र 12-मेहगांव एवं 13-गोहद अजा की मतगणना 10 नवम्बर 2020 को कराई जाएगी। मतगणना स्थल पर सभी व्यवस्थाऐं पूर्ण की जा चुकी है। साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा चुके है।
   इस दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री वीरेन्द्र सिंह रावत, पुलिस अधीक्षक श्री मनोज कुमार सिंह, सीईओ जिला पंचायत श्री आईएस ठाकुर, अपर कलेक्टर श्री अनिल कुमार चांदिल, संयुक्त कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री इकबाल मोहम्मद, रिटर्निंग ऑफीसर मेहगांव श्री बृजबिहारी श्रीवास्तव, रिटर्निंग ऑफीसर गोहद श्री शुभम शर्मा सहित विभिन्न विभागो के अधिकारी उपस्थित थे।
   12-मेहगांव हेतु सामान्य प्रेक्षक श्री श्रीकांत शास्त्री एवं 13-गोहद (अजा) मतगणना के लिए सामान्य प्रेक्षक श्री मृत्युंजय कुमार वर्णवाल ने मतगणना स्थल शा.उत्कृष्ट उमावि क्र.1 परिसर का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाऐं देखी। सामान्य प्रेक्षकद्वय ने प्रिन्ट एवं इलैक्ट्रोनिक मीडिया के लिए बनाए गए ईव्हीएम मशीनो को मतगणना कक्षों में पहुंचाने की व्यवस्था, मीडिया सेंटर, विधानसभा क्षेत्र मेहगांव एवं गोहद के लिए मतगणना हॉल, पार्किंग, अधिकारी/कर्मचारियों एवं एजेंटो को आने के लिए प्रवेश द्वार का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोविड-19 हेतु आयोग की गाईडलाईन के अनुसार समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने मतगणना हेतु चयनित कक्षों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही उन्होंने आयोग के निर्देशानुसार मतगणना कक्षो की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
   उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार समय पर सभी तैयारियां पूरी करना है। संबंधित विधानसभा क्षेत्रों के रिटर्निंग अधिकारी भी सक्रिय होकर काम करें। उन्होंने कहा कि मतगणना के समय जो भी रिपोर्ट भेजी जाएंगी वह समय पर भेजी जाएं। मतगणना स्थल पर खाना और पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था होना चाहिए। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों, एजेंटों, कर्मचारियों और मीडिया कर्मियों के लिए प्रवेश के लिए और अन्य व्यवस्थाओं के लिए कैंपस में साइन बोर्ड लगायें ताकि किसी को कोई असुविधा न हो और व्यवस्था बनी रहे।

मतगणना परिसर में मोबाइल फोन, तम्बाकू, बीड़ी, सिगरेट, माचिस व लाइटर प्रतिबंधित

   भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतगणना के लिए बनाए गए सामान्य प्रेक्षक श्री श्रीकांत शास्त्री एवं श्री मृत्युंजय कुमार वर्णवाल ने कहा कि मतगणना स्थल पर आने वाले हर व्यक्ति की जाँच भी की जाए और जिन वस्तुओं को मतगणना स्थल पर लाना प्रतिबंधित है वह वस्तुयें मतगणना स्थल पर न आएँ यह सुनिश्चित किया जाए। मतगणना स्थल पर आयोग के निर्देशानुसार मोबाइल लाना प्रतिबंधित रहेगा। कोई भी मतगणनाकर्मी मोबाइल लेकर न आए, यह सुनिश्चित किया जाए। मतगणना अमला मतगणना दिवस को प्रातः 6 बजे अनिवार्यतः मतगणना परिसर में प्रवेश कर लें। मतगणना परिसर में मोबाइल फोन, तम्बाकू, बीड़ी, सिगरेट, माचिस व लाइटर इत्यादि पूर्णतः प्रतिबंधित है। इसलिये मतगणना कर्मी प्रवेश पत्र के अलावा कोई अन्य सामग्री लेकर कदापि न आएँ। मतदान के बाद शा.उत्कृष्ट उमावि क्र.1 में स्ट्रांग रूम में 24 घंटे कड़ी निगरानी में मशीनों को रखा गया है। मतगणना स्थल पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मतगणना 10 नवंबर 2020 को की जाएगी।  उन्होंने कहा कि प्रातः8 बजे से पोस्टल बैलेट की गिनती प्रारंभ होगी। जिसके लिए जिला प्रशासन द्वारा पूरी तैयारियां की जा चुकी है।

मतगणना स्थल पर अधिकारी,कर्मचारी/एजेंटो का अलग-अलग गेटो से होगा प्रवेश

   कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री वीरेन्द्र सिंह रावत ने बताया कि शासकीय उत्कृष्ट उमावि क्र.1 में बनाए गए मतगणना स्थल पर अधिकारी/कर्मचारियों/ मीडिया का नंबर-1 स्कूल के गेट से एवं पोलिंग एजेंटो का ग्राउण्ड नम्बर-2 से प्रवेश होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

आपकी टिप्पणी हमें प्राप्त हो चुकी है , संपादक या ब्यूरो चीफ जब भी लागिन करेंगें , आपकी टिप्पणी पर विचार करेंगें , अगर प्रकाशन योग्य होगी तो यहां अपने आप प्रकाशित कर दी जायेगी , अगर किसी प्रकार से विचार योग्य होगी तो तदनुसार विचार की जायेगी ।

मुख्यमंत्री ने दिये 20 साल पुराने केस में मुरैना के पुलिस वालों के खिलाफ कार्यवाही के मुरैना कलेक्टर को निर्देश , हाईकोर्ट ने दर्ज कराई एफ आई आर, पुलिस कोर्ट से चुरा लाई केस डायरी , धरे रही , सबूत फाड़ फाड़ कर फेंकें

    मुरैना 15 सितंबर ( ग्वालियर टाइम्स ) लगातार 20 साल तक कोर्ट और कानून की ऑंखों में धूल झोंक कर भारी भरकम रिश्वत और भ्रष्टाचार की विष्ठा ख...