मंगलवार, 24 नवंबर 2020

मण्डियों को स्मार्ट बनाने पेट्रोल पम्प भी लगायेंगे , पॉयलेट प्रोजेक्ट के रूप में 25 मण्डियों में खुलेंगे पेट्रोल पम्प

 

भोपाल : सोमवार, नवम्बर 23, 2020, 20:37 IST

किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने बताया है कि प्रदेश की ए-श्रेणी की 25 मण्डियों में पॉयलेट प्रोजेक्ट के रूप में पेट्रोल पम्प स्थापित किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि मण्डियों को स्मार्ट बनाने के अनुक्रम में पेट्रोल पम्प स्थापित किया जाना प्रस्तावित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री श्री धर्मेन्द्र प्रधान ने सहमति प्रदान कर दी है।

कृषि मंत्री श्री पटेल ने गत दिवस नई दिल्ली में केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री श्री प्रधान से मुलाकात कर प्रदेश में मण्डियों को उन्नत बनाने और किसानों को लाभान्वित करने की दिशा में प्रदेश सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यों से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 259 मण्डियाँ संचालित की जा रही हैं। इनमें से 40 मण्डियाँ ए-श्रेणी की हैं। यदि मण्डियों में पेट्रोल पम्प भी स्थापित कर दिये जायें, तो मण्डियों को स्मार्ट बनाने में यह कदम कारगर सिद्ध होगा। इससे किसान भी सीधे लाभान्वित होंगे। मंत्री श्री पटेल ने बताया कि केन्द्रीय मंत्री श्री प्रधान ने प्रस्ताव पर सैद्धांतिक सहमति प्रदान करते हुए पॉयलेट प्रोजेक्ट के रूप में ए-श्रेणी की 25 मण्डियों में पेट्रोल पम्प स्थापित किये जाने के निर्देश अधीनस्थ अधिकारियों को प्रदान कर दिये हैं।

कृषि मंत्री श्री पटेल ने केन्द्रीय मंत्री श्री प्रधान का मध्यप्रदेश के किसानों की तरफ से आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि पॉयलेट प्रोजेक्ट के पूरा होते ही प्रदेश की अधिकतम मण्डियों में पेट्रोल पम्प स्थापित किये जाने की कार्य-योजना बनाकर उसे मूर्त रूप प्रदान किया जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

आपकी टिप्पणी हमें प्राप्त हो चुकी है , संपादक या ब्यूरो चीफ जब भी लागिन करेंगें , आपकी टिप्पणी पर विचार करेंगें , अगर प्रकाशन योग्य होगी तो यहां अपने आप प्रकाशित कर दी जायेगी , अगर किसी प्रकार से विचार योग्य होगी तो तदनुसार विचार की जायेगी ।

मुख्यमंत्री ने दिये 20 साल पुराने केस में मुरैना के पुलिस वालों के खिलाफ कार्यवाही के मुरैना कलेक्टर को निर्देश , हाईकोर्ट ने दर्ज कराई एफ आई आर, पुलिस कोर्ट से चुरा लाई केस डायरी , धरे रही , सबूत फाड़ फाड़ कर फेंकें

    मुरैना 15 सितंबर ( ग्वालियर टाइम्स ) लगातार 20 साल तक कोर्ट और कानून की ऑंखों में धूल झोंक कर भारी भरकम रिश्वत और भ्रष्टाचार की विष्ठा ख...